हुआ जब “ब्लैक आउट इन पाकिस्तान” / किसने लिखा कि पाकिस्तान एयरफोर्स आप रेड अलर्ट पर रहिए.. तैयार रहिए।’जानिए क्या थी वजह…

0
39
,

पाकिस्तान में बत्ती हुई गुल, इस्लामाबाद, लाहौर से कराची तक बड़े शहर अंधेरे में डूबे

एक तकनीकी खामी के चलते पूरे पाकिस्तानियों को करना पड़ा दिक्कतों का सामना

ऊर्जा मंत्रालय ने लोगों को संयम बरतने की अपील की, ट्विटर पर लोगों ने बनाए जोक्स

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में शनिवार रात लोगों को उस समय भीषण संकट का सामना करना पड़ा जब अचानक से पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल हो गई। एक तकनीकी खामी के चलते पूरा पाकिस्तान अंधेर में डूब गया और इस्लामाबाद, कराची, लाहौर, पेशावर, मुल्तान और रावलपिंडी जैसे शहर पूरी तरह अंधकारमय नजर आए। ऊर्जा मंत्री उमर अयूब ने एक बयान में कहा कि कुछ तकनीकी खामियों के वजह से यह संकट पैदा हो गया है।

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ ब्लैक आउट

ब्लैकआउट का पता तब चला जब सोशल मीडिया पर अचानक से #Blackout ट्रेंड करने लगा। शुरुआत में कहा गया कि केवल कराची, लाहौर, इस्लामाबाद और मुल्तान जैसे प्रमुख शहरी केंद्रों के निवासियों को दिक्कतें हो रही हैं लेकिन बाद में पता चला कि पूरे देश में ही ब्लैकआउट हो गया है। घंटों बाद, ऊर्जा मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि इस्लामाबाद से शुरू होकर, शहरों में चरणों में बिजली आपूर्ति बहाल की जा रही है, लेकिन देश के अधिकांश हिस्से अभी भी संकट से प्रभावित हैं।
लोगों से धैर्य बनाए रखने की अपील

अयूब ने बताया कि राष्ट्रीय बिजली वितरण प्रणाली में फ्रीक्वेंसी अचानक 50 से शून्य हो जाने के कारण बिजली संकट पैदा हुआ है। उन्होंने कहा कि फ्रिक्वेंसी ड्रॉपिंग के कारणों की जांच की जा रही है। अयूब ने कहा कि सभी तकनीकी टीमें अपने-अपने स्टेशनों पर पहुंच गईं हैं और वह संघीय बिजली मंत्री के रूप में बहाली के काम की निगरानी कर रहे थे। उन्होंने लोगों से धैर्य बनाने की अपील करते हुए कहा कि सभी को लगातार अपडेट दिए जाएंगे।
ट्विटर पर बने मीम्स

पाकिस्तान में पैदा हुए बिजली संकट के बाद ट्विटर पर मीम्म बनने लगे। एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ‘मोमबत्ती लाओ रे।’ वहीं इमरान की तस्वीर शेयर करते हुए एख यूजर ने लिखा, ‘हम नए डार्क मोड फीचर का टेस्ट कर रहे हैं, प्लीज घबराना नहीं हैं।’ पाकिस्तान में लाल टोपी के नाम से मशहूर जैद हामिद को तो भारत का खौफ दिखने लगा, उन्होंने लिखा, ‘पूरे पाकिस्तान में बिजली गुल.. पाकिस्तान एयरफोर्स आप रेड अलर्ट पर रहिए.. तैयार रहिए।’

(टाइम्स नाउ से साभार)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here