जिला अस्पताल मार्ग पर अतिक्रमण मुक्त कराए गए स्थान पर किया पौधरोपण/कलेक्टर एसपी सहित अधिकारियों ने लगाए पौधे दिया स्वच्छता का संदेश

0
86
,

रायगढ़, 5 मार्च2020/ कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने जिला अस्पताल के सामने शहर सौंदर्यीकरण अभियान के तहत वृक्षारोपण किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह भी साथ रहे। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने इस मौके पर कहा कि जिला अस्पताल के सामने नालियों के ऊपर अतिक्रमण कर दुकाने संचालित जा रहीं थी। जिससे नालियों की सफाई नही हो पा रही थी और अस्पताल में विभिन्न रोगों के संक्रमण का खतरा बना रहता था और शहर के ट्रैफिक व्यवस्था पर भी अतिरिक्त दबाव बन रहा था। इन दुकानों को कब्जा मुक्त करवाकर हटाया गया तथा यहां वृक्षारोपण किया गया है। जिससे नालियों की सफाई व ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार होगा। प्रदूषण का स्तर घटेगा व स्मार्ट सिटी की तर्ज पर शहर सुंदर और व्यवस्थित होगा। उन्होंने बताया कि आगे शहर में अन्य जगहों को भी चिन्हांकित कर उसका सौंदर्यीकरण किया जाएगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह ने कहा कि यह शहर का मुख्यमार्ग है, इसके कब्जामुक्त होने से इस मार्ग पर पडऩे वाले ट्रैफिक का दबाव कम होगा और वृक्षारोपण किये जाने से यहां की हरियाली और सुंदरता बढ़ेगी। इस दौरान नगर निगम आयुक्त श्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता ने कलेक्टर श्री यशवंत कुमार को गोपी टाकीज के बाजू में निर्माण होने वाले गार्डन तथा केलो पुल के नीचे ट्रेफिक सुधार के लिए बनने वाली सड़क की रूपरेखा बतायी। कलेक्टर श्री यशवंत कुमार ने इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। वृक्षारोपण के अवसर पर अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र कुमार कटारा, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, नगर निगम आयुक्त श्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, एसडीएम रायगढ़ श्री आशीष देवांगन एवं पार्षद श्री महेश कंकरवाल ने भी पौधे लगाये। साथ ही बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का संदेश भी दिया। वृक्षारोपण के अवसर पर जिला प्रशासन एवं नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here